नयी दिल्ली। कर्ल-ऑन ने अगले तीन सालों में कंपनी का राजस्व 2000 करोड़ रूपये तक पहुंचाने की योजना की घोषणा की। फिलहाल कंपनी का राजस्व 1050 करोड़ रूपये है। अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कर्ल-ऑन की प्रमुख रणनीति होगी- कई अभिनव उत्पादों एवं टेक्नोलॉजी के साथ नेक्स्ट-जेन, युवा भारतीय ग्राहकों पर अधिक फोकस करना और उनकी जरूरतों को पूरा करना। इसके साथ ही कंपनी प्रीमियम एवं धनाढ्य बाजार के लिए एक्सक्लूसिव एवं उत्कृष्ट उत्पादों की पेशकश करेगी। कर्ल-ऑन को उम्मीद है कि यह नये बाजार अगले तीन सालों में इसकी कुल बिक्री में 25 प्रतिशत का महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। कर्ल-ऑन ने यह घोषणा भी की है कि वह होम फर्नीचर और फर्निशिंग दुकानों की अपनी एक्सक्लूसिव, प्रीमियम श्रृंखला ‘‘होम कम्फर्ट बाय कर्ल-ऑन’’ का विस्तार करेगा और मिड-प्रीमियम शहरी लोगों पर लक्षित यह श्रंखला वर्तमान की 920 दुकानों से बढ़कर वर्ष 2020 तक 2500 दुकानों तक की जाएगी। दिल्ली, एनसीआर और चंडीगढ़, अमृतसर, जयपुर, कानपुर, लखनऊ समेत उत्तरी बाजार कर्ल-ऑन की इस रणनीति के प्रमुख बाजारों में शामिल होंगे और कर्ल-ऑन को अपेक्षा है कि इन बाजारों से वर्तमान राजस्व योगदान 18 प्रतिशत से बढ़कर 25 प्रतिशत पहुंच जाएगा।

अपनी विकास योजनाओं की घोषणा करते हुए कर्ल-ऑन ने ‘स्लीप स्टेशन-मैट्रेस इन अ बॉक्स’ और ‘एसटीआर8’ टेक्नोलॉजी मैट्रेस भी लॉन्च की। यह दोनों नये उत्पाद उन युवा उपभोक्ताओं के लिये अत्यंत प्रासंगिक हैं, जिनकी दिनचर्या बेहद व्यस्त होती है और वे अधिक आराम तथा सुविधा चाहते हैं। ‘मैट्रेस इन अ बॉक्स’ एक वैश्विक रूप से सफल उत्पाद है, जिसे घरेलू बाजार में प्रस्तुत किया गया है और यह युवा, डिजिटल प्रेमी उपभोक्ता को किसी भी अन्य होम फर्निशिंग की तरह मैट्रेस खरीदने की सहूलियत देता है। यह मैट्रेस कैरी करने में आसान बॉक्स में आते हैं, जिसे ग्राहक अपने घर से ऑनलाइन खरीद सकते हैं या कर्ल-ऑन के किसी भी ब्रांड आउटलेट जाकर इनकी खरीदारी कर सकते हैं।

मीडिया से बात करते हुए चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुधाकर पई ने कहा, ‘‘हमारा ब्राण्ड मैट्रेस का पर्याय है, लेकिन अब हम समग्र होम कम्फर्ट सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए विकसित हो रहे हैं। हमारे उत्पादों में होम फर्नीचर और फर्निशिंग भी शामिल हैं और पिछले वर्ष इस सेगमेंट की बिक्री में 25 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। महत्वपूर्ण यह है कि हमने बाजार को बढ़ते देखा है और एक ब्राण्ड के तौर पर हम अपने ग्राहक के साथ बढ़े हैं और उन्हें बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद प्रदान किये हैं, जिन्हें पूरी तरह से ग्राहक अनुकूलन और उनके व्यवहार से संबंधित जानकारी के आधार पर विकसित किया गया है। हम आधुनिक तकनीक के साथ भविष्यगामी उत्पाद लाने के लिए इसी अप्रोच के संग आगे बढ़ना जारी रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here